News India Time
Business Career Crime Entertainment Health

बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित

बिहार लोक सेवा आयोग ने 63वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। इस परीक्षा में 924 परीक्षार्थी सफल हुए हैं। लिखित परीक्षा में सफल परीक्षार्थियों का साक्षात्कार 27 अगस्त से प्रारंभ होगा। जल्द ही इसकी पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी जाएगी।

आयोग के परीक्षा नियंत्रक सह संयुक्त सचिव अमरेन्द्र कुमार ने बताया कि 63वीं में 355 सीटें हैं। बिहार प्रशासनिक सेवा की 31 सीट, बिहार पुलिस सेवा की 6, बिहार वित्त सेवा की 123, श्रम प्रवर्तन  पदाधिकारी की 123, बिहार श्रम सेवा की 11, राजस्व अधिकारी की 19, नियोजन पदाधिकारी की तीन, बिहार कारा सेवा की 9 सीट, बिहार निंबधन सेवा की 16, उत्पाद निरीक्षक की 13 सीट पर बहाली होनी है।

इतने पदों पर सामान्य कोटे से 168, एससी कोटे से 58, एसटी कोटे से दो, अतिपिछड़ा वर्ग से 84, पिछड़ा वर्ग से 26 और बीसीएल से 17 अभ्यर्थियों को लिया जाना है। आयोग ने 12 से 17 जनवरी के बीच लिखित परीक्षा ली थी। इसमें 17 हजार विद्यार्थी शामिल हुए थे।

Related posts

कार ने बाइक सवार दो लोगों को मारी टक्कर दोनों हुए गंभीर रूप से घायल

komal Pundir

उत्तराखंड बोर्ड का रिजल्ट घोषित, बहादराबाद की सिमरन ने किया माता पिता का नाम रोशन। ब्यूरो रिपोर्ट हरिद्वार

komal Pundir

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा (यूपीसीईटी) 2021 को स्थगित करने का निर्णय लिया ब्यूरो रिपोर्ट

komal Pundir

Leave a Comment

error: Content is protected !!