News India Time
Career

जानिए आखिर क्यों कि गयी RRB NTPC EXAM की तारीख स्थगित। कोमल पुंडीर की रिपोर्ट

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने हाल ही में एक नोटिस जारी कर एनटीपीसी की भर्ती परीक्षा (RRB NTPC Exam) स्थगित करने की जानकारी दी. आरआरबी ने नोटिस में लिखा, ”रोजगार सूचना में ये दिया गया था कि पहले स्टेज की कम्प्यूटर बेस्ड परीक्षा जून से सितंबर के बीच आयोजित की जाएगी. हालांकि, इसे स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा का रिवाइज्ड शेड्यूल RRB की सभी वेबसाइट्स पर प्रकाशित किया जाएगा. उम्मीदवारों को नियमित रूप से आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स चेक करने की सलाह दी जाती है.” हालांकि 35 हजार से ज्यादा पदों पर होने वाली ये भर्ती परीक्षा क्यों स्थगित की गई इसको लेकर नोटिस में कोई जानकारी नहीं दी गई है

आरआरबी एनटीपीसी की पहले स्टेज की परीक्षा स्थगित की गई है क्योंकि अभी परीक्षा आयोजित करने के लिए एजेंसी की नियुक्ति पर काम चल रहा है. एजेंसी की नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है और एजेंसी नियुक्त होने के बाद भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी.”

अब एनटीपीसी (RRB NTPC 2019) की परीक्षा अगले साल होगी? इस पर अधिकारी ने कहा, ”साल खत्म होने में अभी समय है, नवंबर और दिसंबर बचा है. ऐसे में परीक्षा इस साल होगी या अलगे साल ये तो एजेंसी की नियुक्ति के बाद ही साफ हो पाएगा.”

आपको बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने इस साल 28 फरवरी को एनटीपीसी के 35 हजार 277 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. एनटीपीसी यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी. 35,208 पदों पर 1 करोड़ 26 लाख 30 हजार 885 उम्मीदवारों ने आवेदन किया है.

Related posts

जब इरादे थे बुलंद तो कामयाबी तो खुद चलकर आएगी सक्सेस स्टोरी ऑफ आईएएस वीर प्रताप सिंह ब्यूरो रिपॉर्ट

komal Pundir

बीपीएससी 63वीं मुख्य परीक्षा का रिजल्ट घोषित

Main@Master4

गृह राज्य मंत्री समेत इन लोगों ने दिए ये रिएक्शन्स

Main@Master4

Leave a Comment

error: Content is protected !!