News India Time
Career

सरकारी नौकरी में भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू जानने के लिए पढ़े पूरी खबर किस पद पर कहाँ निकली भर्ती ब्यूरो

विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बता दें अगर लगन सच्ची हो तो थोड़ी सी मेहनत और सूझबूझ से सरकारी नौकरी पाई जा सकती है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं। हम amarujala.com के जरिए आपको बताएंगे कि कहां, कब और किस समय सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका आपका इंतजार कर रहा है

सरकारी भर्ती : आठवीं और दसवीं पास को यहां सीधे मिल रही हैं नौकरियां 
महिला और बाल विकास विभाग (WCD) कर्नाटक सरकार के तहत चामराजनगर में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायक के पदों पद भर्ती शुरू हुई है। महिला और बाल विकास विभाग ने इस सीधी भर्ती के लिए अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार महिला और बाल विकास विभाग (WCD), चामराजनगर के इन पदों के आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

सरकारी नौकरी: कोच के 320 पदों पर निकलीं हैं नौकरियां, 5 जून तक करें आवेदन
भारतीय खेल प्राधिकरण ने आधिकारिक अधिसूचना जारी कर कोच और असिस्टेंट कोच के 320 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कोरोना महामारी की वजह से उत्पन्न परिस्थितियों को मद्देनजर रखते हुए आवेदन की अंतिम तिथि का आगे बढ़ा दिया गया है। अब अभ्यर्थी 05 जून को शाम 05 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले, ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 मई, 2021 निधार्रित की गई थी।

रेजिडेंट के पदों पर निकली हैं नौकरियां, 18 मई शुरू होंगे आवेदन 
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भुवनेश्वर ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इसके मुताबिक कुल 90 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। 18 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsbhubaneswar.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर आवेदकों का चयन किया जाएगा। इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी इस डायरेक्ट लिंक पर जाकर अधिसूचना पढ़ सकते हैं।  

रजिस्ट्रार और ऑफिसर के पदों पर मांगे गए आवेदन
भारत सरकार के वित्त मंत्रालय ने रजिस्ट्रार, असिस्टेंट रजिस्ट्रार और रिकवरी ऑफिसर समेत कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। वित्त मंत्रालय में रिक्त 53 पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने इन पदों पर आवेदन के लिए 07 जून, 2021 तक अंतिम तिथि। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स इन पदों के लिए मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट finmin.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के संबंध में अधिक जानने के लिए

आगंनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायक के पदों पर निकलीं हैं भर्तियां
महिला और बाल विकास विभाग (WCD) कर्नाटक सरकार के तहत चामराजनगर में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आंगनवाड़ी सहायक के पदों पद भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया के जरिए 223 पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। आठवीं से लेकर दसवीं पास अभ्यर्थी विभाग की आधिकारिक वेबसाइट anganwadirecruit.kar.nic.in पर जाकर 25 मई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। गाेवा पुलिस विभाग में जल्द शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया

गोवा पुलिस द्वारा पुलिस कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए पर कुल 938 पदों आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी गोवा पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट citizen.goapolice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। ध्यान रहे अभ्यर्थियों को गोवा पुलिस के ऑफिस में जाकर आवेदन पत्र जमा कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 26 मई 2021 निर्धारित की गई है।
लिखित परीक्षा के आधार पर होगा सीनियर रेजिडेंट के 416 पदों पर चयन
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली ने सीनियर रेजिडेंट/सीनियर डेमोंस्ट्रेटर के 416 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 11 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी एम्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 28 मई (शाम 5 बजे) तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के मुताबिक यह परीक्षा दिल्ली एनसीआर, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में आयोजित की जाएगी।

सरकारी नौकरी: अप्रेंटिस के 3591 पदों पर करें आवेदन, 13 डिवीजन में होगी भर्ती
पश्चिमी रेलवे, मुंबई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर अप्रेंटिस के 3591 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अधिसूचना के मुताबिक 25 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट www.rrc-wr.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती प्रक्रिया के आधार पर चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति मुंबई, अहमदाबाद, वडोदरा, रतलाम सहित 13 डिवीजन में इलेक्ट्रिशियन, कारपेंटर, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, पेंटर आदि के पदों पर की जाएगी।

इंजीनियर्स के लिए हाईकोर्ट में निकलीं हैं भर्तियां
बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर सीनियर सिस्टम ऑफिसर और सिस्टम ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग की डिग्री धारी इसके लिए योग्य हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट bombayhighcourt.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 27 मई निर्धारित की गई है।

बारहवीं पास के लिए सुनहरा अवसर, 847 पदों पर करें आवेदन
अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड पंजाब (पीएसएसएसबी) ने भर्ती वार्डर और मैट्रॉन के 847 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। 10 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 12वीं कक्षा पास अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। चयनित अभ्यर्थियों को 34 हजार रुपये तक का वेतन दिया जा सकता है।

उप निरीक्षक के 1329 पदों पर जारी है आवेदन की प्रक्रिया
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) ने 1329 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लिपिक), पुलिस सहायक उप निरीक्षक (लेखा) और पुलिस उप निरीक्षक (गोपनीय) के पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। 15 मई से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक अभ्यर्थी से इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

टीजीटी, पटवारी समेत 7236 पदों पर नौकरियां, 25 मई से करें आवेदन
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचना जारी कर कुल 7236 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (TGT) असिस्टेंट टीचर, पटवारी और हेड क्लर्क समेत कई पदों पर आवेदकों की नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  आवेदन की प्रक्रिया 25 मई से शुरू होगी और 24 जून 2021 तक जारी रहेगी।

Related posts

जानिए आखिर क्यों कि गयी RRB NTPC EXAM की तारीख स्थगित। कोमल पुंडीर की रिपोर्ट

komal Pundir

अब जून में होगी नर्सिंग भर्ती परीक्षा 28 मई को होने वाली थी परीक्षा फिर से हुई स्थगित ब्यूरो रिपोर्ट

komal Pundir

जब इरादे थे बुलंद तो कामयाबी तो खुद चलकर आएगी सक्सेस स्टोरी ऑफ आईएएस वीर प्रताप सिंह ब्यूरो रिपॉर्ट

komal Pundir

Leave a Comment

error: Content is protected !!