News India Time
India

उत्तराखंड में बादलों का कहर पौड़ी में तड़के फटा बादल, मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बंद ब्यूरो रिपोर्ट

राजधानी देहरादून सहित उत्तराखंड के कई इलाकों में शनिवार देर रात व रविवार तड़के भारी बारिश हुई। इसी क्रम में बादलों ने राज्य के पौड़ी जिले में कहर बरपाया। यहां श्रीनगर रोड पर बैंग्वाड़ी गांव में रविवार तड़के बादल फट गया। बादल फटने की घटना से पौड़ी-श्रीनगर रोड पर यातायात भी पूरी तरह बाधित हो गया है।

जानकारी के मुताबिक तड़के करीब साढ़े तीन बजे यह घटना हुई। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दो दुपहिया वाहन लापता हैं। वहीं एक गोशाला में फंसे तीन जानवरों को सुरक्षित निकाला जा चुका है।

सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन की टीम राहत-बचाव कार्य में लगी हुई है। क्षेत्र के राजस्व उपनिरीक्षक के सुबह 7:30 बजे तक घटनास्थल पर न पहुंचने पर ग्रामीणों ने कड़ा आक्रोश जताया है। कहा कि राजस्व उपनिरीक्षक इससे पहले भी कई मौकों पर गैर-जिम्मेदारी दिखा चुके हैं। प्रधान ने उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की।
बारिश से बदरीनाथ हाईवे पागलनाला में अवरुद्ध
वहीं देहरादून में शनिवार देर रात डेढ़ बजे तेज बारिश हुई। ये लगातार दूसरी बार था जब देर रात बारिश हुई। तेज हवाओं के साथ बारिश शुरू होने से कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। 

पिथौरागढ़ में काले घने बादल छाए
हरिद्वार में रात डेढ़ बजे बारिश हुई थी। लेकिन रविवार सुबह से धूप है। पिथौरागढ़ में काले घने बादल छाए हैं, हल्की बूंदाबांदी हो रही है।

चमोली जिले में तड़के तीन बजे तक भारी बारिश
वहीं चमोली जिले में तड़के तीन बजे तक भारी बारिश हुई। जिस कारण घिंघराण क्षेत्र में सड़क मलबे में तब्दील हो गई है। यहां कई पैदल रास्ते बह गए हैं। बारिश से बदरीनाथ हाईवे पागलनाला में अवरुद्ध हो गया है। यहां भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर हाईवे पर आ गए हैं।

Related posts

लक्सर पुलिस ने रुड़की रोड पर गांव मोहम्मदपुर बुजुर्ग के पास से एक व्यक्ति को 10 :15 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया – रिपोर्ट जोनी चौधरी

komal Pundir

कोरोना की तीसरी लहर की आयी चेतावनी बाल आयोग ने भी दिए सुझाव बच्चा वार्ड एवं उपचार केंद्र l ब्यूरो रिपोर्ट बनाये जाएं

komal Pundir

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब उत्तराखंड में 28 अप्रैल तक रहेगे सरकारी कार्यालय बन्द । ब्यूरो रिपोर्ट

komal Pundir

Leave a Comment

error: Content is protected !!