News India Time
Politics

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के विकासखंड में मतदान हुए जारी

उत्तराखंड (Uttarakhand) में 11 अक्टूबर यानी शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए अल्मोड़ा (Almora) जिले के 4 विकासखंडों में मतदान जारी है. जिले के चार विकासखंड (Block) भैसियाछाना, ताड़ीखेत, द्वाराहाट और चौखुटिया में मतदान शुरू हो चुका है.
बता दें कि ग्राम प्रधान के 400 सीट, बीडीसी सदस्य के लिए 134 और जिला पंचायत के 14 सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है. इसमें पौने दो लाख मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. चुनाव को लेकर सभी पोलिंग बूथों पर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.

दूसरे चरण में 31 विकासखंडों में वोटिंग हो रही है. प्रथम चरण में 5 अक्टूबर को देहरादून के डोईवाला और रायपुर ब्लॉक, नैनीताल के हल्द्वानी, रामनगर और भीमताल ब्लॉक, ऊधमसिंह नगर के रूद्रपुर और गदरपुर ब्लॉक, पिथौरागढ़ के विण, मूनाकोट, कनालीछीना ब्लॉक, उत्तरकाशी के भटवाड़ी और डुंडा ब्लॉक में मतदान हो चुके हैं. वहीं तीसरे चरण में 28 विकासखंडों में चुनाव 16 अक्टूबर को होगा. तीन चरणों में हो रहे पंचायत चुनाव की मतगणना आगामी 21 अक्टूबर को होगी.

दरअसल, 2022 में होने वाले विधानसभा के चुनाव की दृष्टि से यह पंचायत चुनाव हर उस विधायक के लिए महत्वपूर्ण है जिसके क्षेत्र में चुनाव हो रहे हैं. पंचायत चुनाव का रिजल्ट (Panchayat Election Results) काफी हद तक यह साफ कर देगा कि किस विधायक की अपने क्षेत्र में पकड़ मज़बूत है और कौन जनता का काम करने में नाकाम रहा है. बड़ी चुनौती सरकार के उन विधायकों के लिए है जिनके विधानसभा क्षेत्र में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. सरकार का ढाई साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. चुनाव का रिजल्ट ये साफ कर देगा कि सत्ता के विधायक गांव में जनता की उम्मीदों पर खरे उतरे हैं या नहीं.

Related posts

मदन कौशिक होंगे उत्तराखण्ड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हरिद्वार से हर्ष सैनी की रिपोर्ट।

komal Pundir

रुड़की पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत घोषणाओं का खुला पिटारा -पढ़े पूरी खबर Newsindiatime पर

komal Pundir

वार्ड नंबर 1 में पार्षद पद पर बसपा प्रत्याशी श्रीमती अंजू सिंह को मिल रहा भारी जनसमर्थन…. रुड़की से संदीप चौधरी की खबर

komal Pundir

Leave a Comment

error: Content is protected !!